Monday, March 9, 2009

आईटीएन को बाय - बाय



अवकाश पर चल रहे आईटीएन, मुंबई के सीनियर एडिटर निरंजन परिहार ने अपना इस्तीफा प्रबंधन के पास भेज दिया है। परिहार के बारे में बताया जाता है कि पारिवारिक पृष्ठभूमि राजनीतिक होने के चलते वे राजस्थान में विधानसभा चुनावों के दौरान अशोक गहलोत के साथ सक्रिय थे। सूत्रों का कहना है कि अशोक गहलोत के सत्ता में आने के बाद परिहार अब राजस्थान में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए काम करेंगे।

निरंजन परिहार पहले जनसत्ता में नौ साल तक सीनियर पोस्ट पर रहे। मुंबई से प्रकाशित हिन्दी दैनिक प्रातःकाल की परिहार ने ही शुरूआत की और दो साल तक वे इसके स्थानीय संपादक रहे। फिर सहारा समय टीवी में चले गये। आईटीएन से पहले वे सहारा समय टीवी नेटवर्क में एडिटोरियल कोआर्डिनेटर रहे।

ज्ञात हो कि पिछले साल सितंबर महीने में लांच हुए न्यूज चैनल आईटीएन, मुंबई पर मंदी की ऐसी मार पड़ी कि यह चैनल अब पूरी तरह आफ एयर हो चुका है। चैनल से जुड़े ज्यादातार दिग्गजों ने इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के अनुसार इस चैनल के एक्जीक्यूटिव एडिटर मनोज सिंह, प्रेसीडेंट अमित उपाध्याय, वाइस प्रेसीडेंट कन्हैया सिंह ने पहले ही इस्तीफा दे दिया था। प्रोड्यूसर और रिपोर्टर स्तर पर कार्यरत लगभग 25 लोगों ने इस्तीफा देकर टीवी9 का दामन थाम लिया। सूत्रों का कहना है कि चार महीने से सेलरी न मिलने के चलते लोग इस्तीफा देने को मजबूर हुए। प्रबंधन की तरफ से बताया गया कि पैसा न होने के चलते चैनल चला पाने में मुश्किलें पेश आ रही हैं।